लोगों को विज्ञापन पसंद हैं, ऐसा लगता है। या कम से कम उन्हें Netflix का ad-supported प्लान काफी भा रहा है, क्योंकि इसे लोग धड़ल्ले से अपना रहे हैं। कंपनी ने आज खुलासा किया है कि उसके ad-supported प्लान के अब ग्लोबली 70 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर्स हो गए हैं।
संदर्भ के लिए बता दें, यह संख्या मई में 40 मिलियन थी और जनवरी में 22 मिलियन। यह वृद्धि वाकई चौंकाने वाली है। और लोग कहते हैं कि उन्हें विज्ञापन पसंद नहीं। यहाँ एक और दिलचस्प तथ्य है: जिन देशों में ad-supported टियर उपलब्ध है, वहाँ नए Netflix सब्सक्राइब्स में से 50% से अधिक इसी टियर को चुन रहे हैं।

Netflix अपने प्लेटफॉर्म पर स्पॉन्सरशिप के साथ भी प्रयोग कर रहा है। उदाहरण के लिए, *Squid Game* के अगले सीज़न के लिए उसने 12 ad-supported देशों में कई विज्ञापनदाताओं के साथ साझेदारी की है।
वहीं, कनाडा में Netflix ने अपने खुद के एड टेक के साथ काम करना शुरू कर दिया है। यह कदम Microsoft के साथ उसकी साझेदारी से अलग होने की दिशा में है। Netflix की इन-हाउस एडवरटाइजिंग टेक्नोलॉजी अगले साल के दौरान ग्लोबली रोलआउट की जाएगी।